Close

न्यूज़ एक्सप्रेस के टेक्निकल सेटअप की दुनिया भर में धूम

देश का पहला राष्ट्रीय हाई डेफ्नीशियन यानी एचडी चैनल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बना हुआ है। विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में इसमें इस्तेमाल की गई टेक्नाल़ॉजी और उपकरणों को लेकर प्रशंसात्मक लेख प्रकाशित हो रहे हैं। चैनल की तारीफ़ की मुख्य वजह बहुत कम कीमत पर एचडी टेकनालॉजी से उसका लैस होना है।

तकनीकी विशेषज्ञों का मानना है कि विश्व में ऐसा पहली बार हुआ है कि इतनी किफ़ायत के साथ कोई एचडी चैनल लगाया गया हो और दो साल तक उसमें किसी तरह की कोई समस्य़ा पैदा न हुई हो। चैनल के टेक्निकल डायरेक्टर श्याम साल्वी की सही उपकरणों के चयन, उनके इंटीग्रेशन और सफल संचालन के लिए तारीफ़ की गई है। साल्वी अब तक 16 से ज्यादा चैनल स्थापित कर चुके हैं।

न्यूज़ एक्सप्रेस सन् 2011 में 28 जुलाई को शुरू हुआ था और अपनी टेक्नालाजी एवं ठोस कंटेंट की वजह से छह महीने के अंदर ही वह देश के टॉप 10 चैनलों में शुमार हो गया था। प्रकाशित लेखों में चैनल में लगे अत्याधुनिक उपकरणों की भी विस्तार से बात की गई है। स्नेल विलकाक्स के उपकरण गुणवत्ता के मानदंड पर सर्वोच्च माने जाते हैं और न्यूज़ एक्सप्रेस में लगाए गए हैं।

न्यूज़रूम आटोमेशन इएनपीएस, क्वांटल सर्वर, विज़ारटी ग्राफिक्स का कंबिनेशन सफलतापूर्वक काम कर रहा है। देश और दुनिया के बहुत सारे चैनलों ने न्यूज़एक्सप्रेस के टेक्निकल सेटअप को देखा और सराहा है।  जिन पत्र-पत्रिकाओं  में चैनल के टेक्निकल सेटअप  और उपकरणों के बारे में  सामग्री छपी है वे हैं-

Wall Street Communication Press (USA), Snell (UK), Screen Africa (South Africa) , Content + Technology (Asia Pacific). Broadcast Engineering (Worldwide), IBE (UK), APB( Asia), Broadcasting News, tv-bay( US/UK),TV News Check, Indianmediabook,page2rss, Broadcast Show

This article Published in Bhadas 4 Media on 26 June 2013  See Click here

Loading...
Loading...