Close

री-इंटीग्रेशन के बाद वर्क फ्लो बेहतर हुआ

मौर्य टीवी के तकनीकी कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के लिए पटना स्थित मुख्यालय में हाल-फिलहाल काफी कुछ किया गया है. चैनल के री-इंटीग्रेशन अभियान के तहत फर्स्ट फ्लोर पर मौजूद पीसीआर को सेकेंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया गया है ताकि चैनल के आपरेशन में आसानी हो सके. चैनल का स्टूडियो पहले से ही सेकेंड फ्लोर पर मौजूद है. इसके अलावा एक और नया पीसीआर बनाया गया है. चैनल के आपरेशन को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए एक मास्टर स्विच के साथ एक एमसीआर रूम भी इंट्रोड्यूस किया गया है.

चैनल की तकनीकी और वर्क फ्लो में खामियों को दुरुस्त करने और री-इंटीग्रेशन का काम अंजाम दिया युवा ब्राडकास्ट कंसल्टेंट श्याम साल्वी ने. श्याम साल्वी ने यह काम महज 20-25 दिनों में कंप्लीट कर दिया. श्याम साल्वी ने सबसे पहले चैनल के वर्क फ्लो की री-डिजाइनिंग की. कुछ नए उपकरण लाए गए. बेहद कम संसाधनों व बजट में ही पूरे चैनल का री-इंटीग्रेशन कर दिया गया. री-इंटीग्रेशन के बाद चैनल के आपरेशन में ज्यादा आसानी हो गई है.

इस पूरे काम में श्याम साल्वी का साथ दिया चैनल के तकनीकी हेड अनुराग मिश्रा ने. चैनल के मालिक प्रकाश झा मौर्य टीवी में आए बदलाव को सकारात्मक करार दिया और इससे खुश दिखे. चैनल के डायरेक्टर मुकेश कुमार ने भी श्याम साल्वी और अनुराग मिश्रा की मेहनत से आए नतीजे को शानदार बताया.

This article Published in Bhadas Media on 23 June 2010 Click Here

Loading...
Loading...